40,000 करोड़ मामले में सीएम फडणवीस की सफाई

राजनीतिक उठापटक के बीच मात्र 80 घंटे के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस पर उन्हीं की पार्टी के नेता अनंत हेगड़े ने यह आरोप लगाया है कि देवेंद्र महाराष्ट्र सरकार में फंसे 40 हजार करोड़ रुपए केंद्र को वापस देने के लिए आनन-फानन में मुख्यमंत्री बने थे।

वहीं अनंत हेगड़े के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में हंगामा मच गया। शिवसेना के संजय राउत ने बीजेपी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि पूर्व CM फडणवीस ने महाराष्ट्र के साथ धोखा किया है। हालांकि मामले को तूल पकड़ते देख पूर्व सीएम फडणवीस ने अनंत हेगड़े के इस बयान को सिरे से खारिज करते हुए यह बयान दिया है कि उन पर लगे आरोप बेबुनियाद और पूरी तरीके से गलत हैं।

फडणवीस का कहना है कि सरकार के अकाउंटिंग सिस्टम को समझने वाला हर व्यक्ति जानता है कि इस तरीके से कुछ भी नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा महाराष्ट्र सरकार से अनुरोध किया है कि मामले की जाँच हो और सच्चाई सबके सामने लायी जाये।
बता दें कि देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी की गठबंधन की सरकार बनी है, जिसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने हैं।