कल से फ़ोन पर बात करना हो जायेगा महंगा

टेलिकॉम कंपनियों के अपने टैरिफ प्लान के महंगे किये जाने के घोषणा के बाद आप अपनी जेब ढीली करने के लिए  तैयार हो जाइये। बता दें कि आइडिया, एयरटेल और वोडाफोन अपने टैरिफ प्लान को 3 दिसंबर से ही बढ़ाने वाले हैं  जबकि रिलायंस जियो अपने प्लान को 6 दिसंबर से महंगा करेगा। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के पास करीब 28 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। कंपनी के 249 रुपये में 28 दिन की वैलिडिटी और 448 रुपये में 82 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान बढ़ कर क्रमशः 298 और 598 रूपये हो जायेंगे।

वहीं वोडाफोन के 399 रुपये वाला प्लान 599 और  511 रुपये वाले प्लान अब 699 रुपये के हो जायेंगे। वहीं रिलायंस जियो ने भी अपने सभी प्लान 40 प्रतिशत तक बढ़ाये हैं। रिलायंस जियो के बाद सभी कंपनियों ने दूसरे नेटवर्क पर बात करने को लेकर तथा अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए ‘फेयर यूसेज’ पॉलिसी लागू कर रही हैं जिसके अंतर्गत अगर आप दूसरे  नेटवर्क पर कॉल करते हैं तो इसकी एक लिमिट तय की गयी है। लिमिट के बाद आपको बात करने के लिए तय राशि चुकानी पड़ेगी।

वहीं टेलकॉम इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि बहुत जल्दी अपने नेटवर्क पर भी फ्री में बात करने की सुविधा समाप्त की जा सकती है।