हैदराबाद एनकाउंटर: क्या है लोगों की प्रतिक्रिया ?

हैदराबाद पुलिस द्वारा महिला डॉक्टर के रेप के आरोपियों का एनकाउंटर आज सुबह ही कर दिया गया। इसको लेकर जहां लोग ईश्वर का न्याय बता रहे हैं और खुशियां मना रहे हैं वहीं इस एनकाउंटर पर कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। सबसे पहले रेप पीड़िता के पिता और बहन ने कहा है कि यह बेहद रिकॉर्ड टाइम में इंसाफ है और वह सरकार और पुलिस का शुक्रिया अदा करते हैं, डॉक्टर के पिता का कहना है कि अब जाकर उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी।

इस एनकाउंटर पर बोलते हुए उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि मौजूदा योगी सरकार को हैदराबाद पुलिस से सीख लेने की जरुरत है। राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि एक सामान्य नागरिक के तौर पर वह खुश तो हैं मगर यह प्रक्रिया कानून के माध्यम से पूरी की जाती तो जायदा खुश होतीं।

कांग्रेस की नेता शमा मोहम्मद और आम आदमी पार्टी नेता प्रीति शर्मा मेनन ने एनकाउंटर को लेकर सवाल उठाए हैं उनका कहना है कि लोगों को न्यायपालिका पर भरोसा करना चाहिए ना कि इस तरीके के क्षणिक एनकाउंटर पर जश्न मनाना चाहिए। प्रीति शर्मा का तो यहां तक कहना है कि एनकाउंटर राज्य सरकार द्वारा सुनियोजित लिंचिंग है।